धर्मेंद्र- हेमा की शादी के बाद सनी ने बॉबी संग खाई थी कसम, लेकिन गर्लफ्रेंड की खातिर तोड़ दी थी।

धर्मेंद्र- हेमा की शादी के बाद सनी ने बॉबी संग खाई थी कसम, लेकिन गर्लफ्रेंड की खातिर तोड़ दी थी।

बॉलीवुड के ही-मैन धर्मेंद्र(Dharmendra) से शादी के बाद ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी(Hema malini) को कई विवादों का सामना करना पड़ा था। समाज के बंधनों की बेड़ियां तोड़कर हेमा और धर्मेंद्र शादी के रिश्ते में तो बंध गए थे। लेकिन इस शादी ने हेमा को कई लोगों की नाराज़गी तोहफे में दी थी। हेमा से नाराज़ होने वाले लोगों में धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर(Prakash Kaur) के अलावा उनके दोनों बेटें सनी देओल(Sunny Deol) और बॉबी देओल(Bobby Deol) भी शामिल हैं।

सौतेली मां हेमा मालिनी से धर्मेंद्र के दोनों बेटों सनी और बॉबी की तल्खी किसी से छिपी नहीं है। आज तक धर्मेंद्र के पहले परिवार और उनके दूसरे परिवार के बीच दूरियां कायम हैं। सनी और बॉबी ने कभी हेमा मालिनी को दूसरी मां के तौर स्वीकार नहीं किया।लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की शादी के बाद सनी देओल और बॉबी देओल ने एक कसम ली थी। जिसे बॉबी तो आजतक निभा रहे हैं। लेकिन सनी देओल को दिल के हाथों मजबूर वो कसम तोड़नी पड़ी थी। अपनी गर्लफ्रेंड के लिए हेमा मालिनी से सनी देओल को बात करनी पड़ी थी। क्या है ये किस्सा ये हम आपको बताते हैं।दरअसल, जब धर्मेंद्र और हेमा मालिनी ने शादी का फैसला लिया था तब सनी 23 साल के थे और बॉबी की उम्र 11 साल थी। धर्मेंद्र के चारों बच्चे अपने पिता के इस नई प्रेम कहानी के खिलाफ थे। वो बात अलग है कि हेमा मालिनी को अपनी दूसरी पत्नी बनाते वक्त धर्मेंद्र ने, ना तो बच्चों के विरोध की परवाह की और ना ही पत्नी प्रकाश कौर की नाराज़गी उन्हें रोक पाई।धर्मेंद्र से शादी के बाद हेमा मालिनी उनके बच्चों की दूसरी मां तो बन गई थीं, लेकिन सनी देओल और बॉबी देओल ने कभी हेमा को अपनी मां नहीं माना। कहा जाता है कि इस शादी के बाद सनी और बॉबी ने गुस्से में एक फैसला लिया था। दोनों भाईयों ने कसम खाई थी कि वह जिंदगी भर सौतेली मां हेमा मालिनी से बात नहीं करेंगे।

बॉबी देओल तो आज तक अपनी उस कसम पर कायम हैं। आजतक उन्होने हेमा मालिनी को माफ नहीं किया है, और ना ही कभी बात की है। लेकिन सनी देओल को डिंपल कपाड़िया के लिए अपनी ये कसम तोड़नी पड़ी थी। दरअसल, तब डिंपल कपाड़िया हेमा मालिनी के प्रोडक्शन हाउस में बन रही फिल्म ‘दिल आशना है’ में काम कर रही थीं।फिल्म में डिंपल कपाड़िया को मिथुन चक्रवर्ती के साथ एक पैराग्लाइडिंग सीन करना था। लेकिन उस सीन को फिल्माने से पहले डिंपल काफी डरी हुई थीं। दरअसल, शूटिंग से कुछ ही दिन पहले एक पायलट पैराग्लाइडिंग के दौरान दुर्घटना का शिकार हो गया था। जिसके बाद से ही डिंपल उस सीन के घबराई हुई थीं।डिंपल ने घबरा कर सनी देओल को फोन कर दिया था। घबराई हुई डिंपल का डर दूर करने के लिए तब सनी देओल फिल्म के सेट पर आए थे। उसी दौरान मजबूरी में सनी देओल को अपनी कसम तोड़नी पड़ी और हेमा मालिनी से उन्हें बात करनी पड़ी। हेमा मालिनी ने सनी को भरोसा दिलाया कि डिंपल पूरी तरह से सुरक्षित रहेंगी, उन्हें कुछ नहीं होगायही वो पहला मौका था, जब सनी देओल ने अपनी नाराज़गी और कसम भूलाकर सौतेली मां हेमा मालिनी से पहली बार बात की थी। कुछ ही साल पहले जब हेमा मालिनी एक सड़क दुर्घटना का शिकार हुई थीं, तब फोन पर उनका हाल-चाल जानने वालों में सबसे आगे सनी देओल का ही नाम था।


Leave a Reply

Your email address will not be published.