17 साल की उम्र में ही प्रेग्नेंट हो गई थीं सलमान खान की ये हिरोइन, इस सीन के बाद खूब रोई थी

मित्रों जैसा की आप सभी अवगत ही होगें कि हमारे बॉलीवुड में बहुत सारी फिल्मों का दौर रहा है, और पहले के दशक से लेकर आज तक बहुत सारी फिल्में हमे देखने को मिली है, और उन फिल्मों को देखकर हमे काफी मनोरंजन भी मिला है। वहीं अगर बात की जाये बॉलीवुड अभिनत्रियों की तो ऐसी कई अभिनेत्रियां है जो किसी न किसी वजह से सोशल मीडिया पर अक्सर चर्चा का विषय बनी रही है। इसी क्रम में आज हम एक ऐसी अभिनेत्री के संबंध में बताने जा रहे है, जो महज 17 साल की उम्र में ही प्रेग्नेंट हो गई थी। जिसकी वजह से वो सोशल मीडिया पर काफी चर्चा में रही। 

आपको बता दें कि बॉलीवुड में कई फिल्में बनी पर कुछ फिल्में ऐसी हैं, जिन्हें सालों बीतने के बाद भी लोग भुला नहीं पाते हैं। उन्हीं में से एक साल 1989 में रिलीज हुई सूरज बड़जात्या की फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ है, ये फिल्म उस समय की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्म मानी जाती है। आज भी लोग इसे टीवी पर देखना पसंद करते हैं। इस फिल्म से दबंग सलमान खान ने अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था। इसमें उनके साथ एक्ट्रेस भाग्यश्री लीड रोल में थीं।  सलमान खान और भाग्यश्री की पहली ही फिल्म सुपरहिट रही। लोगों ने फिल्म को काफी प्यार दिया। वहीं, सलमान और भाग्यश्री रातों-रात स्टार बन गए थे। दोनों की जोड़ी को खूब पसंद किया गया, पर क्या आप जानते हैं कि सलमान के साथ एक सीन शूट करने से पहले भाग्यश्री रो पड़ी थीं?

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि ‘मैंने प्यार किया’ फिल्म में भाग्यश्री ने सुमन का किरदार निभाया था। फिल्म में उनकी और सलमान की दोस्ती और प्यार दिखाया गया है। एक साक्षात्कार के दौरान भाग्यश्री ने बताया था कि “फिल्म में एक सीन है जिसमें उन्हें सलमान खान को गले लगाना होता है। इस सीन को शूट करने से पहले वह बहुत रोई थीं। बाद में डायरेक्टर ने उनसे पूछा तो उन्होंने बताया कि वह रुढ़ीवादी परिवार से हैं और उनके परिवार ने कभी चूड़ीदार से ज्यादा ड्रेस पहनने की इजाजत नहीं दी। ऐसे में गले लगने वाले सीन से वह घबरा गईं औक रोने लगीं।” हालांकि, फिल्म में सलमान और उनकी कैमिस्ट्री को काफी पसंद किया गया। आज भी दोनों एक-दूसरे के बहुत अच्छे दोस्त हैं। जानकारी के लिये बताते चलें कि फिल्म की शूटिंग के दौरान भाग्यश्री हिमालय दासनी को डेट कर रही थीं।

साक्षात्कार के दौरान उन्होंने आगे बताया कि “फिल्म में जिस तरह की दिक्कत से सुमन गुजर रही थी वही उनके साथ असल जिंदगी में भी हो रहा था। क्योंकि वह हिमालय दासनी से प्यार करती थीं और इस बात की जानकारी उनके घर में हो गई। जिसके बाद उनके घरवाले उनसे काफी नाराज हुए थे। उनके घरवाले नहीं चाहते थे कि वह हिमालय से मिलें। जिसके बाद भाग्यश्री ने घर से भागकर 1989 में हिमालय दसानी से शादी कर ली। महज 17 साल की उम्र में ही भाग्यश्री प्रेग्नेंट हो गई थीं। उन्होंने एक बेटे को जन्म दिया था। इस जानकारी के संबंध में आप लोगों की क्या प्रतिक्रियाये है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *